stop diabetes

आज कल लोग कम उम्र में ही डायबिटीज रोग के शिकार हो रहे है. बहार की चीजें और ज्यादा मीठी चीजें हम लोग ज्यादा ही खाने लगे है. डायबिटीज हमें बहुत सारी अन्य जगहों पे परेशान करता है.

जैसे की चोट लगने पर खून का बहाव जल्दी नहीं रुकता, हमारा शरीर जल्दी कोई बीमारी या चोट से उभर नहीं पाता, आँखों और कानों को कमजोर कर देता है.आज हम आपको डायबिटीज से छुटकारा पाने का रामबाण उपाय बताने वाले है.

करेले का जूस


रोज सुबह करेले का रस पीने से डायबिटीज के मरीजों को विशेष लाभ मिलता है. रस की जगह आप करेले के टुकड़े करके छाया में सुखाकर उसका बारीक पाउडर बना ले. उस चूर्ण को 10 ग्राम दिन में तीन बार ले. इस प्रयोग को करने से तीन महीने में डायबिटीज मिटता है.

काले जामुन


काले जामुन को डायबिटीज रोगियों के लिए सर्वश्रेष्ठ बताया गया है. काले जामुन की सीजन हो तब उसे अवश्य खाये. काले जामुन को खाने से खून में मिठास की मात्रा नियंत्रित होती है.

आंवले का जूस


10 ग्राम आंवले के जूस में 2 ग्राम हल्दी पावडर मिलाकर रोज ले. इस उपाय को दिन में एक बार करे. तुलसी के पत्तों को खाने से भी डायबिटीज रोग में राहत मिलती है. तुलसी के 10 पत्ते रोज खाये.

गेहूँ के जवारे


गेहूँ के पौधों (गेहूँ के जवारे) में डायबिटीज मिटाने के सारे गुण होते है. गेहूँ के छोटे-छोटे पौधों से रस निकालकर रोज सेवन करने से भी कुछ महीनों में डायबिटीज खत्म होता है. इसका बना बनाया जूस आज कल दुकान में भी मिलता है.

ऐसी ही बढ़िया Health Tips in Hindi पढ़ने के लिए हमारी Website Hindi Shout को Subscribe करे.

हमारा ये आर्टिकल आपको पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ Social Media पर Share करे.

AddToAny

Hindi Shout . 2017 Copyright. All rights reserved. Designed by Blogger Template | Free Blogger Templates