cigarette smoke

आज कल कई सारे लोगो को सिगरेट पीने की बुरी लत लगी हुई है. कुछ लोग Smoking को छोड़ने की कोशिश भी करते है, लेकिन उसमे नाकामयाब हो जाते है और फिर से सिगरेट पीना शुरू कर देते है.

अगर आप को भी सिगरेट की लत लगी हुई है और आप ये बुरी आदत छोड़ना चाहते है तो ये आर्टिकल आपके लिए है. आज हम आपको सिगरेट छोड़ने का एक सरल और चमत्कारिक रामबाण उपाय बताने वाले है. इस उपाय से आपको 15 दिनों में Result मिलेगा.

उपाय को जानने से पहले ये बात आपको समझना जरूरी है कि हमें सिगरेट पीने की लत लगती क्यों है. आपने देखा होगा की सब लोगों को सिगरेट पीने की आदत नहीं होती. तो फिर आपको ही क्यों सिगरेट पीने का मन करता है.

दरअसल उसकी वजह है हमारे शरीर में सल्फर का कम होना. जिनके शरीर में सल्फर की कमी होती है उन्ही लोगों को सिगरेट पीने का मन करता है. तो अगर हम सल्फर की पूरी मात्रा में ले तो आसानी से सिगरेट से छुटकारा पाया जा सकता है. तो हम उसके उपाय की बात करते है.

सिगरेट छोड़ने का अचूक रामबाण उपाय


इस उपाय के लिए तीन चीजें चाहिए. 250 ग्राम अदरक, 1 नींबू, आधा चम्मच काला नमक.

सबसे पहले 250 ग्राम अदरक के एक कटोरी में छोटे-छोटे टुकड़े कर लीजिये. उसमे 1 पूरा नींबू निचोड़ लीजिये. बाद में उसमे आधा चम्मच काला नमक डाल दीजिये और इसको अच्छे से मिक्स कर लीजिये.

अब इस कटोरी को धुप में 3 घंटे सूखा ने के लिए छोड़ दीजिये. आप देखेंगे की अदरक सुपारी की तरह कड़क हो गया होगा. अब उसे एक डब्बी में भरकर अपने साथ रख सकते है.

जब भी आपको सिगरेट पीने की लत लगे तब आप अदरक के 2 टुकड़े अपने मुंह में रखकर उसे चूसते रहिये. ऐसा रोज करने पर 15 दिनों में आपके शरीर में सल्फर की मात्रा सामान्य हो जाएगी.

अदरक में खूब सारा सल्फर होता है. अदरक की वजह से शरीर में सल्फर की कमी दूर होती है. इस तरह आप इस उपाय से आसानी से सिगरेट से छुटकारा पा सकते है.

सिगरेट छोड़ने से होने वाले फायदों के बारे में जाने के लिए इस आर्टिकल को पढ़े - Benefits of Quitting Smoking 

ऐसी ही बढ़िया Health Tips in Hindi पढ़ने के लिए हमारी Website Hindi Shout को Subscribe करे.

हमारा ये आर्टिकल आपको पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ Social Media पर Share करे.

2 comments

I little confusion / question u can say , it is , "Katori ke upar ku6 suti ka kapda dhakna hai ? Ya Katori ko aese hi bina kisi se dhake hi khula SuryaPrakash me rakhna honga ?"

My elder brother has this bad habit, so...

REPLY

kuch dhakna nahi hai. khulla rakhdo.

REPLY

AddToAny

Hindi Shout . 2017 Copyright. All rights reserved. Designed by Blogger Template | Free Blogger Templates