baba virendra dev dixit

एक और ढोंगी बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित का काला चिट्ठा पूरे देश के सामने आ चुका है. बाबा वीरेंद्र दीक्षित पर कई सारी लड़कियों का रेप करने का आरोप है. ये चीज पहेली बार नहीं हुई है, पिछले सालों में कई सारे ऐसे ढोंगी बाबा हम देख चुके है.

आरोपी बाबा वीरेंद्र दीक्षित आध्यात्मिक यूनिवर्सिटी नाम के कई सारे आश्रम चलता था. वहां लड़कियों को बंदी बना के रखता था और उनका शारीरिक शोषण करता था. पुलिस को आश्रम में तहखाने भी मिले है. अब तक पुलिस ने उनके पांच आश्रमों में से कुल 150 लड़कियों को आजाद कराया है.

वैसे सवाल UGC पर भी उठता है, जिसकी नाक के नीचे बाबा वीरेंद्र का आध्यात्मिक यूनिवर्सिटी जेल में बदल गया. अफसोस की बात ये है कि अदालत में जाने के बाद बाबा वीरेंद्र दीक्षित पर कार्यवाही हो सकी. ऐसे बाबा पर आप अदालत की इजाजत के बिना उंगली भी नहीं उठा सकते, उसे पकड़ने की बात तो दूर की है. 

ये मामला राजधानी दिल्ली का है इसी लिए मीडिया आसानी से पहुंच गयी और ये मामला सुर्खियों में आ गया. वरना ऐसे और कई सारे ढोंगी बाबा देश में अपने गोरखधंधा चला रहे है, जिसके बारे में हमें पता तक नहीं है. 

आज कल हर ढोंगी बाबा अपने आप को भगवान बताता है. जैसे आसाराम बापू अपने आपको कृष्ण भगवान का अवतार बताते थे, वैसे ही बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित अपने आपको शिव का अवतार बताते थे. लड़कियों को पार्वती बनाकर मोक्ष दिलाने के नाम पे उनकी इज्जत के साथ खेलता था.

भगवान और धर्म के नाम पर इसने नाबालिग लड़कियों को भी नहीं बक्शा है. अफसोस की बात है कि ऐसे ढोंगी बाबाओं ने धर्म की परिभाषा ही बदल दी है. शारीरिक सम्बन्ध बनाने पर ही मोक्ष मिलता है, ऐसा मासूम लोगों के दिमाग में Fit कर दिया है.

आखिर ऐसा क्यों होता है कि इन ढोंगी बाबाओं पर जल्दी कोई कार्यवाही नहीं होती. जवाब है Vote Bank. लोग ऐसे बाबाओं की बातों पर आँखे बंद कर के भरोसा है. इसी लिए बड़े-बड़े नेता भी उनके आशीर्वाद लेने पहुंच जाते है और साथ में प्रसाद (पैसे) भी बाबा को अर्पण करते है. उनको पता है ये बाबा एक बार बोल देगा तो लोग हमें ही Vote देंगे.

सवाल उन लोगों पर भी उठता है, जो बिना कुछ सोचे ऐसे बाबाओं की सभा में पहुंच जाते है, वो जो बोले वो करने को राजी हो जाते है, उन्हें भगवान बना देते है. क्या हमें सच में मोक्ष पाने के लिए कोई बाबा की जरूरत है, मेरे हिसाब से नहीं. अगर आप अच्छे कर्म करते रहेंगे तो एक ना एक दिन मोक्ष जरूर मिल जायेगा. कोई बाबा आपको मोक्ष नहीं दे सकता.

ऐसी ही बढ़िया Latest News in Hindi पढ़ने के लिए हमारी Website Hindi Shout को Subscribe करे.

AddToAny

Hindi Shout . 2017 Copyright. All rights reserved. Designed by Blogger Template | Free Blogger Templates